देखिए, भारत की सबसे खुबसूरत, ग्लैमरस महिला राजनेता

0
241

वैसे तो भारत में बहुत सी खुबसूरत beautiful महिलाए है, जो अलग अलग मुकाम हासिल किया है , भारत ने सौंदर्य और ग्लैमर में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी अलग पहचान बनाई है. भारत से मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स का ख़िताब भी जीते है. आजकल राजनितिक में भी बहुत से खुबसूरत महिलाए शामिल है.

भारतीय राजनितिक में beautiful और ग्लैमरस महिला राजनेता, फोटोज में देखिये

india-beautiful-glamorous-mahila-raajneta
Beautiful raajneta Source: Facebook

भारत ने सौंदर्य और ग्लैमर में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी अलग पहचान बनाई है. भारत से मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स का ख़िताब भी जीते है, भारत की beautiful महिलाए आजकल राजनितिक भी बखूबी कर रही है, आइए जानते है कुछ खुबसूरत महीले राजनेताओ के बारे में .

1. नुसरत जहां

नुसरत बहुत हीग्लैमरस खुबसूरत और ग्लैमरस भारतीय अभिनेत्री और राजनेता है. ये बंगाली भाषा की फ़िल्मों में काम करती है. इनका जन्म 8 जनवरी 1990 को कोलकाता में हुआ थे . इन्होने 2019 राजनितिक में कदम रखा और तृणमूल कांग्रेस की टिकट पर बशीरहाट लोकसभा से चुनाव जीती. इनकी फिल्मे शोत्रू (2011), खोखा 420 (2013), खिलाड़ी (2013) है. 2019 में बिज़नेसमैन निखिल जैन के साथ शादी रचाई.

Nusrat-jahan
Nusrat jahan Source : Facebook

2. दिव्या स्पंदना – beautiful और ग्लैमरस

Beautiful और ग्लैमरस दिव्या स्पंदना को फ़िल्मी दुनिया में राम्या के नाम से जानते है। ये दक्षिण भारत की प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं जिन्होंने कन्नड़ फिल्मों के साथ-साथ तमिल और तेलुगु भाषा की फिल्मों में भी काम किया है । इनका जन्म 29 नवम्बर, 1982 को बेंगलुरु, कर्नाटका में हुआ था । 2008 में इनकी पहली फिल्म, कन्नड़ ‘मुसन्जईमातु’ थी । राम्या ने 2013 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की टिकट पर कर्नाटक में मांड्या निर्वाचन क्षेत्र से उपचुनाव जीतकर राजनीति में कदम रखा। ये कांग्रेस पार्टी की सोशल मीडिया हेड भी रही है .

divya-spandana
divya spandana Source: Twitter

3. अंगूरलता डेका

अंगूरलता डेका बहुत खुबसूरत मॉडल और एक्ट्रेस होने के साथ-साथ खूबसूरत नेता भी हैं । इनका जन्म 31 जनवरी 1986 नलबाड़ी, असम में हुआ.ये मुख्य रूप से बंगाली और असमिया फिल्मों में करती है । साथ ही यह फिल्म निर्देशन भी करती हैं । यह 2016 से असम के बतद्रोबा विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर विधायक बनी।

Angoorlata-deka
Angoorlata deka Source: Twitter

4. गुल पनाग – beautiful और ग्लैमरस

गुल पनाग एक ग्लैमरस और Beautiful पूर्व ब्यूटी क्वीन, भारतीय अभिनेत्री और राजनेता हैं । इनका जन्म 3 January 1979 को चंडीगढ़ में हुआ. इनकी बॉलीवुड में 2003 में पहली फिल्म ‘धूप’ की था। इन्होंने कई फिल्मों और टीवी सेरियल्स में काम किया है। इन्होंने 2014 का लोकसभा चुनाव चंडीगढ़ सीट से आम आदमी पार्टी की टिकट पर लड़ा था ।

gul-panag
Gul Panag Source : Facebook

5. अल्का लांबा – खुबसूरत और ग्लैमरस

अल्का लांबा अपनी सुन्दरता और खूबसूरती के अलावा अपनी तेजतर्रार छवि वाले राजनेता के लिए भी जानी जाती है । इनका जन्म 21 September 1975 को नई दिल्लीमें हुआ. मात्र 19 साल की उम्र में इन्होंने कांग्रेस के छात्र संघ NSUI को ज्वाइन कर लिया था । इनका एक एनजीओ ‘गो इंडिया फाउंडेशन’ भी है । कांग्रेस के साथ 20 साल से अधिक समय तक जुड़े रहने के बाद, फरवरी 2015 में वो आम आदमी पार्टी की टिकट पर चांदनी चौक से दिल्ली विधानसभा के लिए चुनी गई । अब ये कांग्रेस पार्टी की की प्रवक्ता है.

Alka-lamba
Alka lamba Source : Facebook

और जानिए अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च को ही क्यों मानते है ?

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.