Amazon, Flipkart को टक्कर देने आया हमारा देसी ‘Bharat e Market’ ऐप, ऐसे करें डाउनलोड

0
126

Bharat e Market बिजनेस शुरू करने के लिए मोबाइल ऐप या पोर्टल के जरिए रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। यह ऐप पूरी तरह से देसी है, इसलिए इसके यूज़र की जानकारी देश से बाहर नहीं जायगी।

Amazon, Flipkart को टक्कर देगा हमारा देसी ‘Bharat e Market’ ऐप

Bharat-e-Market
Bharat-e-Market

हमारे देश भारत में अब तक अमेज़न और फ्लिप्कार्ट का हे बोलबाला था, परन्तु अब भारत के देशी ‘Bharat e Market’ ऐप लाँच हो गया है. यह भी इ-कॉमर्स app है. इसको लगभग 8 करोड़ भारतीय व्यापारियों के संगठन Confederation of All India Traders (CAIT) ने लॉन्च किया है। इस एप्प को देशी होने का बहुत सपोर्ट मिल रहा है , क्योकि बहुत समय हमारी सरकार आत्मनिर्भर भारत प्रोग्राम को बढावा दे रही है. इस भारतीय ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के मोबाइल ऐप को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वोकल फॉर लोकल विज़न के तहत तैयार किया गया है।

CAIT ने अपने ट्विटर कर के Bharat e Market ऐप के लॉन्च की जानकारी दी है। CAIT का कहना है कि शुरुआत में इस इ कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर 40,000 छोटे-बड़े एसोसिएशन जुड़े हैं, जिनमें कुल 8 करोड़ कारोबारी हैं। लगभग 30,000 सेलर 24 घंटे में हे इस एप्प से जुड़ गए है. इनका रजिस्टर्ड ऑफिस नागपुर,महाराष्ट्र में है. ऐप को Google Play और App Store दोनों जगह उपलब्ध कराया जाएगा। CAIT का कहना है कि Android और iOS के लिए ऐप उपलब्ध है, लेकिन जल्द ही यह गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हो जाये गा. आप website पर भी visit कर सकते है.

भारतीय देसी ई-कॉमर्स ऐप “Bharat e Market” बिजनेस-टू-बिजनेस (B2B) और बिजनेस-टू-कंज़्यूमर (B2C) दोनों तरह के लेन-देन के लिए होगा और CAIT का दावा है कि दिसंबर 2021 तक 7 लाख ट्रेडर्स और दिसंबर 2023 तक 1 करोड़ ट्रेडर्स जुड़ने की उम्मीद है।

इस एप के साथ कम शुरू करने के लिए आप को मोबाइल app या पोर्टल के जरिए रजिस्ट्रेशन करना होगा। यह ऐप पूरी तरह से देसी है, इसलिए इसके यूज़र की जानकारी देश से बाहर नहीं जायगी। घरेलू व्यापारियों को बढ़ावा देने के लिए पोर्टल पर चीनी सामान बेचना पर होगा। इस इ कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर कम करने पर किसी प्रकार का कोई भी कमीशन नहीं लिया जाएगा।

अब Twitter के टक्कर के भारतीय देसी आप KOO App को भी सपोर्ट मिल रहा है.

PAN-Aadhar लिंक जल्दी करे, वरना होगा भारी नुकसान

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.